विराट कोहली, मोहम्मद शमी, उमेश यादव जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में, भारत ने ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला पर इतिहास रचा। भारत ने चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीती। पाकिस्तान के महान बल्लेबाज ज़हीर अब्बास (पाकिस्तान के दिग्गज जहीर अब्बास) ने अपने बोर्ड के ठीक ऊपर आवाज़ लगाई। जहीर अब्बास ने कहा कि पाकिस्तान बोर्ड को ऑस्ट्रेलिया पर भारत की जीत से सीखना चाहिए और खेल की संरचना को बदलना चाहिए।

अब्बास का मानना ​​है कि पिछले एक दशक में, भारत ने क्रिकेट की संरचना को बदल दिया है, जो फल फूल रहा है और ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट श्रृंखला में अपनी ऐतिहासिक जीत के साथ पहचाना गया है। "देखो, भारतीय टीम कितनी दूर आ गई है," अब्बास ने कहा। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में तीन साल में दूसरी बार श्रृंखला जीती। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि पिछले दशक में भारत ने अपने क्रिकेट संविधान में भारी निवेश किया था।

वह मेहनत अब चुकती जा रही है। पाकिस्तानी क्रिकेट की गिरावट की आलोचना करते हुए, अब्बास ने कहा कि कड़ी मेहनत ही सफलता की सीढ़ी है। पाकिस्तान के बल्लेबाज जहीर अब्बास ने कहा, "क्रिकेट में, मैंने हमेशा माना है कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक खिलाड़ी कितनी मेहनत करता है और वह खेल को कितना समय दे रहा है।

आप किसी भी कोचिंग या सलाह के साथ एक शीर्ष श्रेणी के खिलाड़ी नहीं बन सकते हैं जब तक कि आप अपने दम पर कड़ी मेहनत न करें। एशिया के ब्रैडमैन के रूप में जाने जाने वाले अब्बास ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में भारत की जीत भी महत्वपूर्ण थी क्योंकि यह विराट कोहली और कई वरिष्ठ खिलाड़ियों के बिना हासिल की गई थी। पाकिस्तानी क्रिकेटरों को खेल पर कड़ी मेहनत करने के लिए कहा।

Related News