क्रिकेट जगत की बात करे तो सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है, क्योंकि उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में अपने बल्ले से बेहतरीन परफॉर्मेंस दी है, जिसके बाद उनकी उपलब्धि आसमान छूने लगी है। लेकिन आज हम आपको टीम इंडिया के 5 करोड़पति क्रिकेटर जिन्होंने अभी तक नहीं किया कोरोना के लिए दान नहीं दिया है।

अनिल कुंबले: सर्वप्रथम अनिल कुंबले ने भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने का मौका सचिन तेंदुलकर को दिया, उनका भरपूर सपोर्ट भी की, जिसकी वजह से आज सचिन तेंदुलकर इस बुलंदियों पर मौजूद हैं।

वीरेंद्र सहवाग: भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग हमेशा आक्रामक अंदाज में क्रिकेट खेला करते थे। जब भी वो मैदान में उतारते थे तो हर किसी की नज़रे बस उन्ही पर होती थी।

राहुल द्रविड़: जब सचिन तेंदुलकर को लगा कि उनका कैरियर खत्म होने वाला है, वह समय करीब 2000 का था, उस समय राहुल द्रविड़ ने सचिन तेंदुलकर के करियर को पटरी पर लाने के लिए काफी अहम भूमिका निभाई, मैदान पर वह हमेशा सचिन तेंदुलकर को बल्लेबाजी के लिए मोटिवेट करते रहते थे।

सौरभ गांगुली: सौरव गांगुली ने लंबे समय तक सचिन तेंदुलकर के साथ ओपनिंग की है, जब भी सचिन तेंदुलकर को प्रॉब्लम होती, वह गांगुली के पास जाते और सौरभ गांगुली एक अच्छे दोस्त की तरह, उनकी मदद करते, वह हर समय सचिन तेंदुलकर के साथ खड़े रहते थे, जिसे आज भी सचिन तेंदुलकर याद करते हैं।

Related News