जैसे-जैसे हर गुजरते हफ्ते के साथ टी20 विश्व कप 2024 पास आ रहा हैं, आईपीएल 2024 में कई खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन ने चयनकर्ताओं के लिए एक पहेली खड़ी कर दी है। अगर रिपोर्ट्स की माने तो आगामी टूर्नामेंट के लिए निर्धारित 20 खिलाड़ियों की प्रारंभिक सूची आ गई हैं

Google

टीम की संरचना और चयन की दुविधाएँ:

रिपोर्ट में 20 खिलाड़ियों के एक पूल की रूपरेखा दी गई है, जिसमें से 15 की अंतिम टीम चुनी जाएगी, जिसमें 5 अतिरिक्त स्थान आरक्षित होंगे। अपने प्रभावशाली फॉर्म के बावजूद, रियान पराग का चयन नहीं होना प्रशंसकों के बीच परेशानी का सबक बना हुआ हैं, इसके विपरीत, यशस्वी जयसवाल, हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा जैसे खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को शामिल करने से चयन ने फैंस को सख्ते में डाल दिया हैँ।

बल्लेबाजी क्रम को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं कि रोहित शर्मा, यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल और विराट कोहली को शामिल होगी, रिपोर्टों से पता चलता है कि शर्मा और कोहली के बीच संभावित ओपनिंग साझेदारी हो सकती है, जिसका लक्ष्य भारत को एक मजबूत शुरुआत प्रदान करना है।

Google

मध्य क्रम के दावेदार:

सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, ऋषभ पंत, केएल राहुल और संजू सैमसन मध्य क्रम को मजबूत करने, बल्लेबाजी में गहराई और बहुमुखी प्रतिभा प्रदान करने वाले उम्मीदवारों के रूप में उभरे हैं।

सर्वांगीण विकल्प:

चयन की दुविधा ऑल राउंडर खिलाड़ियों तक फैली हुई है, जिसमें हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा और अक्षर पटेल जैसे विकल्प शामिल हैं, जिनमें से प्रत्येक अपने अद्वितीय कौशल सेट और योगदान को प्रस्तुत करता है।

Google

गेंदबाजी:

स्पिन विभाग में कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई और युजवेंद्र चहल जैसे दावेदार हैं, जबकि तेज गेंदबाजी इकाई की कमान जसप्रित बुमरा के पास है। मोहम्मद सिराज, अवेश खान और अर्शदीप सिंह अपनी गति और सटीकता से बुमराह के पूरक बनने के लिए तैयार हैं।

Related News