अनुभवी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 107) और अपने कप्तान दिनेश चंडीमल (52) के साथ चौथे विकेट के लिए शानदार 123 रनों की साझेदारी ने श्रीलंका को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को 87 ओवरों में चार विकेट पर पहुंचाने में मदद की। विकेट के लिए 229 रन। मैथ्यूज ने अपना 11 वां टेस्ट शतक बनाया। दिन के अंत तक, मैथ्यूज 228 गेंदों पर 107 रन बनाकर क्रीज पर थे। यह एक साल बाद मैथ्यूज का पहला शतक था और इंग्लैंड के खिलाफ उनका तीसरा शतक था।

टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने खराब शुरुआत की और सिर्फ सात रन पर दो विकेट खो दिए। तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कुशल परेरा और ओशादा फर्नांडो को पवेलियन भेजा। लाहिरू थिरिमाने और मैथ्यूज ने तीसरे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की। एंडरसन ने तिरिमाने को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। तिरिमाने ने 95 गेंदों पर 43 रन में पांच चौके लगाए।

76 रन पर तीसरा विकेट गिरने के बाद, मैथ्यूज ने अपने कप्तान चंडीमल के साथ पारी को संभालना शुरू किया और चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। मार्क वुड ने चांडीमल को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। चंडीमल ने 121 गेंदों पर 52 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया। 60 गेंदों में 19 रन बनाकर निरोशन डिकवेला मैथ्यूज के साथ क्रीज पर हैं। इंग्लैंड के लिए, एंडरसन ने 19 ओवर में 24 रन पर तीन विकेट लिए जबकि वुड ने 17 ओवर में 47 रन पर एक विकेट लिया।

Related News