अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलकर "नरेंद्र मोदी स्टेडियम" रखने के बाद शिवसेना के मुखपत्र सामना में शुक्रवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ धावा बोला गया। शिवसेना के मुखपत्र सामना ने स्टेडियम के नामकरण को सरदार पटेल का अपमान करार दिया।

शिवसेना ने यह भी सवाल खड़ा किया कि दुनिया का हर बड़ा काम गुजरात में ही क्यों किया जा रहा है?

गरज सारो, पटेल मारो ’शीर्षक के संपादकीय में सामाना ने कहा कि पीएम ने हमेशा कहा कि सरदार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा का निर्माण इसलिए किया गया क्योकिं कांग्रेस ने उनका अपमान करने की कोशिश की, लेकिन अब यह स्पष्ट है कि कौन सरदार पटेल का अपमान करने की कोशिश कर रहा है।

इसमें आगे कहा गया कि“यह स्पष्ट है कि कौन पटेल के नाम को मिटाने की कोशिश कर रहा है। मोदी महान हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है लेकिन अगर मोदी भक्त सोचते हैं कि वह पटेल, गांधी, नेहरू या इंदिरा गांधी से बड़े हैं तो यह अंध भक्ति के अलावा कुछ नहीं है।

आगे संपादकीय में भाजपा को यह कहते हुए ललकारा गया कि लोगों ने पार्टी का चुनाव किया है, लेकिन इसने उन्हें लापरवाह होने का लाइसेंस नहीं दिया है।पटेल का महत्वपूर्ण स्थान समाप्त हो गया है, कल नेताजी बोस समाप्त हो जाएंगे।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भारत और इंग्लैंड के बीच गुलाबी गेंद के टेस्ट से पहले नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम का नाम बदल कर नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम पर रखा गया है।

स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है क्योंकि इसकी कुल क्षमता 1,32,000 है और सभी सुविधाओं का ध्यान रखा गया है।

Related News