रवि शास्त्री के बाद टीम इंडिया का मुख्य कोच कौन होगा और कौन दौड़ में शामिल होगा इसका फैसला आज होगा। इस बीच बीसीसीआई ने मुख्य कोच समेत कई पदों के लिए आवेदन मांगे थे. मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करने की आज की अंतिम तिथि थी। पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ इस पद की दौड़ में थे, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि कल बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के बयान के बाद क्या चल रहा था।

गांगुली ने एक अखबार में कहा था कि वह पढ़ रहे हैं कि राहुल द्रविड़ मुख्य कोच होंगे। लेकिन, राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को इस पद के लिए एक आवेदन दाखिल कर सभी भ्रम को दूर कर दिया है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए राहुल द्रविड़ ही एकमात्र उम्मीदवार रहे हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि राहुल द्रविड़ ही मुख्य कोच होंगे. अगर राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के मुख्य कोच बनते हैं तो राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के अध्यक्ष का पद खाली हो जाएगा और इस पद के लिए वीवीएस लक्ष्मण ने आवेदन दाखिल किया है.

द्रविड़ ने 2015 से 2019 तक भारत ए और अंडर-19 टीम के साथ काम किया है। वह वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख हैं। द्रविड़ के मार्गदर्शन में बने कई युवा खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय टीम में अपनी पहचान बनाई है। 2018 अंडर -19 विश्व कप द्रविड़ के मार्गदर्शन में जीता गया था।

Related News