भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक है। उन्होंने बतौर कप्तान कई वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़े हैं और टीम इंडिया को कई अहम जीत दिलाने में उनका अहम योगदान है। विराट कोहली जितने असाधारण खिलाड़ी हैं उतनी ही असाधारण उनकी लाइफ़स्टाइल भी है। क्रिकेट मैदान के बाद विराट कोहली अपना सबसे अधिक समय जिम में बिताते हैं।

वे एक फिटनेस फ्रीक है और दुनिया के कई युवाओं के लिए एक इंस्पिरेशन भी हैं। लेकिन विराट को अपनी इस ज़बरदस्त फ़िटनेस के लिए कई चीज़ों का त्याग भी करना पड़ा है। कुछ साल पहले उन्होंने 'वीगन' बनने का फ़ैसला किया था। वीगन वो लोग होते हैं जो नॉन वेज खाना तो छोड़िए दूध से बने प्रोडक्ट भी नहीं खाते। विराट कोहली जिस बोतल का पानी पीते हैं उसकी कीमत जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

विराट कोहली फ्रांस की कंपनी Evian का 'नेचुरल स्प्रिंग वाटर' पीते हैं। 100% नेचुरल ये पानी पूरी तरह से केमिकल मुक्त होता है। इसकी क़ीमत 600 रुपये लीटर से शुरु होकर 35000 रुपये लीटर तक जाती है।

भारत में Evian वॉटर की 1 लीटर की बोतल की क़ीमत 600 रुपये है। विराट 1 दिन में 2 से 3 बोतल पानी पी जाते है। विराट सालाना 6 लाख 57 हज़ार रुपये का तो सिर्फ़ पानी ही पी जाते हैं।

इस से डिप्रेशन तो कंट्रोल में रहता ही है साथ ही स्किन के लिए भी ये बहुत फायदेमंद होता है। इसके अतिरिक्त इसमें कैल्शियम, मैग्नीशियम, क्लोराइड, पोटेशियम और सोडियम जैसे रासायनिक गुण अन्य ब्रांड के पानी की तुलना में अधिक अनुपात में होते हैं।

Related News