एक ही एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) मैच में शतक बनाना और 5 विकेट लेना एक कठिन काम है जो क्रिकेट में सर्वांगीण उत्कृष्टता के शिखर का प्रतीक है। लेकिन क्या आपको पता है कि विश्व क्रिकेट में ऐसे भी खिलाड़ी रहे हैं, जो यह कारनामा करने में सफल रहे हैं, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको इन लोगो के बारे में बताएंगे-

Google

विव रिचर्ड्स: विव रिचर्ड्स ने 18 मार्च 1987 को डुनेडिन में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच के दौरान इस असाधारण उपलब्धि का नेतृत्व किया। रिचर्ड्स ने शानदार शतक बनाते हुए 119 रन बनाए और फिर 41 रन देकर 5 विकेट लेकर अपनी गेंदबाज़ी का जलवा दिखाया।

Gogle

पॉल कॉलिंगवुड: रिचर्ड्स के नक्शेकदम पर चलते हुए, इंग्लैंड के पॉल कॉलिंगवुड ने 21 जून 2005 को नॉटिंघम में बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय मैच में इस उपलब्धि को दोहराया। कॉलिंगवुड के नाबाद 112 रनों के साथ-साथ 31 रन देकर 6 विकेट लेने की उनकी असाधारण गेंदबाजी ने उनकी हरफनमौला प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

Google

रोहन मुस्तफा और बास डी लीडे: संयुक्त अरब अमीरात के रोहन मुस्तफा और नीदरलैंड के बास डी लीडे ने अपने उल्लेखनीय प्रदर्शन से इस विशिष्ट क्लब को और सुशोभित किया। अप्रैल 2017 में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ मुस्तफा के शतक और उसके बाद जुलाई 2023 में स्कॉटलैंड के खिलाफ डी लीडे के शानदार प्रदर्शन ने क्रिकेट के शीर्ष खिलाड़ियों के बीच अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

Related News