एजबेस्टन में दूसरे टेस्ट में, न्यूजीलैंड ने टेस्ट श्रृंखला पर कब्जा करने के लिए इंग्लैंड को हराया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम ने 1-0 से सीरीज जीत ली। न्यूजीलैंड की टीम ने 1999 से इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज जीती है। न्यूजीलैंड की टीम के सामने मैच जीतने के लिए महज 38 रन का लक्ष्य था।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड ने महज 38 रन पर 2 विकेट गंवा दिए। दूसरे टेस्ट में छह विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के मैट हेनरी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने राहत की सांस ली और इंग्लैंड को 122 रन पर समेट दिया। इस प्रकार न्यूजीलैंड ने कम रन के लक्ष्य के साथ आसान जीत के साथ श्रृंखला जीत ली। इंग्लैंड ने पहली पारी में 303 रन बनाए। जवाब में डेवोन कॉनवे की 80 और रोज टेलर की 80 रन की पारी ने न्यूजीलैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. न्यूजीलैंड ने 388 रन बनाए।


इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान मैन हेनरी, ट्रेंट बोल्ट और नील वैगनर ने आक्रामक गेंदबाजी की। जिसके खिलाफ इंग्लैंड महज 122 रन पर आउट हो गई थी। इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी दूसरी पारी में तेज गेंदबाज मार्क वुड थे। हेनरी और वैगनर ने तेजी से 3-3 विकेट लिए। जबकि ट्रेंट बोल्ट ने 2 विकेट लिए।

Related News