न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने आईपीएल 2021 में प्रवेश किया है। हालांकि, वह एक क्रिकेटर के रूप में नहीं बल्कि एक नई भूमिका में नजर आएंगे। राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2021 के लिए ईश सोढ़ी को अपनी टीम का संपर्क अधिकारी नामित किया है। सोढ़ी 2018 और 2019 सीज़न में रॉयल्स के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने इस बार भी नीलामी में अपना नाम भेजा था लेकिन किसी ने उन्हें नहीं खरीदा था। उनका आधार मूल्य 50 लाख रुपये था। अपनी नई भूमिका में ईश सोढ़ी रॉयल्स के निदेशक कुमार कुमार संगकारा और मुख्य परिचालन अधिकारी जैक लश्कर के साथ काम करेंगे। जैसे, वह क्रिकेट के साथ-साथ टीम संचालन भी संभालेंगे।

एक बयान में, सोढ़ी ने कहा, "रॉयल्स एक बहुत ही अभिनव, गतिशील मताधिकार है जो बहुत मजेदार क्रिकेट खेलता है। मैं अपने आईपीएल परिवार के साथ फिर से जुड़कर बहुत खुश हूं। ’ईश सोढ़ी पहले आईपीएल 2020 के दौरान टीम के स्पिन सलाहकार और संचालन कार्यकारी थे। लेकिन कोरोना के कारण, अप्रैल-मई के बजाय सितंबर-अक्टूबर में आईपीएल का सीजन था। जैसे, शेड्यूल न्यूजीलैंड के घरेलू सत्र के साथ संघर्ष में था। नतीजतन, वह टीम में शामिल नहीं हो सके। ईश सोढ़ी ने आगे कहा,


पिछले साल मैंने फ्रेंचाइजी के साथ प्रबंधन का काम संभालने की इच्छा जताई। रॉयल्स टीम बहुत मददगार थी और उन्होंने मुझे उस तरह की भूमिका की पेशकश की। मैं कोच की मदद करने और टीम के व्यवसाय संचालन को संभालने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं जिससे मेरे क्रिकेट और प्रबंधन कौशल का विकास होगा।

ईश सोढ़ी ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए आठ मैच खेले। उन्होंने 6.69 की इकॉनमी के साथ नौ विकेट लिए। वह अब न्यूजीलैंड टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं है, लेकिन अभी भी टी 20 में खेलता है। वह वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी 20 श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड टीम में है। उन्होंने यहां दूसरे टी 20 मैच में भी चार विकेट लिए। वह दुनिया भर के बाकी टी 20 लीगों में भी खेलते हैं। कैरेबियन प्रीमियर लीग में वे सेंट किट्स और नेविस प्रेटोरियंस का हिस्सा हैं। सोढ़ी ने अब तक 166 टी 20 मैचों में 180 विकेट लिए हैं। बिग बैश लीग 2017-18 में एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए खेलते हुए, उन्होंने सिडनी थंडर के खिलाफ 11 रन देकर छह विकेट लिए। यह टी 20 क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

Related News