टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर एस श्रीसंत ने लंबे समय के बैन के बाद क्रिकेट में वापसी की है। इस समय वे सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में केरल की टीम की ओर से खेल रहे हैं।


जानकारी के लिए बता दें कि उन पर 7 साल का बैन रहा था और आखिरी बार वे साल 2013 में टी-20 लीग में दिखाई दिए थे। लेकिन इस बात को लेकर भी काफी चर्चा है कि क्या श्रीसंत इस बार आईपीएल 2021 में खेलेंगे? कई फ्रेंचाइजियां उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए दिलचस्पी दिखा सकती हैं।

आज हम आपको इस बारे में बताने जा रहे हैं कि 7 साल के बैन के बाद भी आखिर श्रीसंत की कुल संपत्ति कितनी है।

श्रीसंत राजनीति में भी अपना किस्मत आजमा चुके हैं। 2016 में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर केरल की तिरुअनंतपुरम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। उसी दरमियान उन्होंने चुनाव आयोग को अपनी और अपनी पत्नी भुवनेश्वरी कुमारी की संपत्ति की जानकारी दी थी।


हलफनामे में दी गई जानकारी के अनुसार उनके पास कुल 7.37 करोड़ रुपए की संपत्ति थी। चल संपत्ति में 1.18 करोड़ रुपए की तो सिर्फ एक कार जगुआर एक्सजेएल है। इसके अलावा 30,000 रुपए की की बाइक है, जो बतौर मैन ऑफ द मैच उन्हें मिली थी।

श्रीसंत की कुछ निवल संपत्ति में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से भारतीय क्रिकेट में उनके प्रतिबंध से पहले की कमाई शामिल है।

इसके अलावा 3,00,000 रुपए के सोने के 55 प्रतीक चिन्ह और 5,00,000 रुपए की कीमत के क्रिकेट विश्वकप मेडल उनके पास हैं। इन मेडल्स में हीरे तक जड़े हैं।

श्रीसंत के पास कोच्चि के एदापल्ली इलाके में 5.5 करोड़ रुपए का एक बंगला है। इसके अलावा श्रीसंत की पत्नी भुवनेश्वरी कुमारी के पास सोने के 375 375 गहने हैं।


डिस्क्लेमर: उपरोक्त श्रीसंत नेट वर्थ और श्रीसंत हाउस की जानकारी विभिन्न वेबसाइटों और मीडिया रिपोर्टों से प्राप्त है। वेबसाइट श्रीसंत नेट वर्थ और श्रीसंत हाउस के आंकड़ों की 100% सटीकता की गारंटी नहीं देती है।

Related News