आईपीएल 2021 की नीलामी 18 या 19 फरवरी को होनी है इस बारे में BCCI के एक करीबी अधिकारी ने जानकारी दी है। इसके अलावा सभी फ्रेंचाइजियों में रिलीज और रिटेन किए गए खिलाडियों की लिस्ट भी जारी कर दी है। कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिसको खरीदने को लेकर फ्रेंचाइजी के मालिकों की खींचतान तय मानी जा रही है। आज हम आपको ऐसे 5 खिलाडियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

क्रिस मॉरिस



क्रिस मॉरिस को कई फ्रेंचाइजियां अपनी टीम में लेना चाहेंगी। मॉरिस एक ऑलराउंडर प्लेयर्स हैं जो न सिर्फ 140 किलोमीटर की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं, बल्कि विस्फोटक बल्लेबाजी करने की ताकत रखते हैं।

ग्लेन मैक्सवेल



ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल का परफॉर्मेंस आईपीएल 2020 में वैसा नहीं रहा जैसा रहना चाहिए था। यही वजह है कि किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने उन्हें आईपीएल नीलामी 2021 (IPL Auction 2021) से पहले रिलीज कर दिया। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में मैक्सवेल ने कई विस्फोटक पारी खेली थी, इसलिए कई फ्रेंचाइजियां उन्हें अपनी टीम में शामिल करने की कोशिश कर सकती है।

जेम्स नीशम



जेम्स नीशम ने भले ही आईपीएल 2020 में कुछ खास प्रदर्शन न किया हो, लेकिन अपने वतन न्यूजीलैंड लौटने पर वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज में बेहतरीन खेल दिखाया था। इसलिए उनके लिए भी कई टीमों में खींचतान जारी रह सकती है।

एस श्रीसंत



एस श्रीसंत पर 7 साल का बैन रहा था और आखिरी बार वे साल 2013 में टी-20 लीग में दिखाई दिए थे। इस समय वे सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में केरल की टीम की ओर से खेल रहे हैं। आईपीएल (IPL) के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 40 मैचों में 44 विकेट हासिल किए हैं। कई टीमों के पास गेंदबाजों की कमी है इसलिए उन्हें कई फ्रेंचाइजियां अपनी टीम में लेना चाहेंगी।

स्टीव स्मिथ

आईपीएल नीलामी 2021 (IPL Auction 2021) के वक्त ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की ऊंची बोली लग सकती है। इस खिलाड़ी को हाल में ही राजस्थान रॉयल्स (RR) टीम ने रिलीज कर दिया है। आरसीबी समेत कई टीम को एक बेहतरीन ओपनर की जरूरत है, ऐसे में स्मिथ को लेकर फ्रेंचाइजी के बीच जंग छिड़नी तय है।

Related News