IPL 2024 के रोमांचक पहले क्वालीफायर मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 8 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. KKR की जीत को छोटी लेकिन महत्वपूर्ण साझेदारियों द्वारा चिह्नित किया गया, जिसका समापन वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर के बीच 97 रन की निर्णायक साझेदारी में हुआ।

Google

पहले बल्लेबाजी करते हुए SRH कुल 159 रन बनाने में सफल रही। मुख्य योगदान राहुल त्रिपाठी का रहा, जिन्होंने महत्वपूर्ण 55 रन बनाए और पैट कमिंस ने पारी के अंत में 30 महत्वपूर्ण रन जोड़े। उनके प्रयासों के बावजूद, SRH का कुल स्कोर KKR टीम के सामने अपर्याप्त लग रहा था।

Google

जब कोलकाता 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उन्होंने नई ओपनिंग जोड़ी को चुना. रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने फिल साल्ट की जगह ली और सुनील नरेन के साथ ओपनिंग की। इस बदलाव का फायदा मिला क्योंकि शुरुआती जोड़ी ने 44 रनों की साझेदारी के साथ स्थिर शुरुआत दी। चौथे ओवर में आउट होने से पहले गुरबाज ने 14 गेंदों पर 23 रन बनाए.

गुरबाज के आउट होने के बाद भी केकेआर ने मजबूत रन रेट बनाए रखा. पावरप्ले खत्म होने तक वे एक विकेट के नुकसान पर 63 रन तक पहुंच गए थे। गति जारी रही और आधे रास्ते (10 ओवर) तक केकेआर ने दो विकेट के नुकसान पर 107 रन बना लिए थे और उसे शेष 60 गेंदों पर सिर्फ 53 रनों की जरूरत थी।

Google

मैच का टर्निंग प्वाइंट वेंकटेश अय्यर और कप्तान श्रेयस अय्यर के बीच नाबाद 97 रन की साझेदारी रही. वेंकटेश ने 28 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जबकि श्रेयस ने सिर्फ 23 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इस आक्रामक बल्लेबाजी प्रदर्शन ने केकेआर के लिए आसान जीत सुनिश्चित की।

Related News