खेल डेस्क। दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 के 62वें लीग मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को शिकस्त देकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। दिल्ली कैपिटल्स ने मैच में पहले खेलते हुए निर्धारित ओवरों में चार विकेट गंवाकर 208 रन बनाए। जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम नौ विकेट गंवाकर केवल 189 रन ही बना सकी। दिल्ली कैपिटल्स की जीत से पहले संस्करण की चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स को सबसे बड़ा फायदा हुआ है। इसे वह आईपीएल के इस संस्करण के प्लेऑफ में पहुंच गई है। अभी उसे दो मैच हो खेलने हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को भी मिला फायदा
वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को भी फायदा हुआ है। दिल्ली कैपिटल्स लखनऊ को हराकर उसको 16 अंकों तक जाने से रोक दिया। दिल्ली ने इस जीत के साथ आरसीबी की राह आसान कर दी है। ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के अब 14 अंक हो गए हें। अभी पांच बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जायंट्स के पास भी प्लेऑफ में प्रवेश करने का मौका है। ये सभी टीमें 14-14 ज्यादा से ज्यादा प्वाइंट्स ही हासिल कर सकती हैं। बेहतर नेट रनरेट वाली टीम चौथे पायदान पर रहकर प्लेऑफ में पहुंचेगी।

सनराइजर्स हैदराबाद के पास 16 अंकों तक पहुंचने का मौका
पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद के पास 16 अंकों तक पहुंचने का मौका है। बेंगलुरु को अपना अन्तिम लीग मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है। इस मैच को जीतकर आरसीबी प्लेऑफ में प्रवेश कर सकती है।

PC: espncricinfo

Related News