pc: abplive

आईपीएल 2024 का 31वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच ईडन गार्डन्स में खेला गया। इस मैच में राजस्थान ने कोलकाता को हरा दिया। राजस्थान के लिए ओपनिंग करने वाले जोस बटलर ने शानदार शतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। 224 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बटलर ने 60 गेंदों पर नाबाद 107* रन बनाए। आइए देखते हैं इस मैच का प्वाइंट टेबल पर क्या असर पड़ा।

जीत हासिल करने के बाद राजस्थान रॉयल्स 12 अंकों और +0.677 के नेट रन रेट के साथ पॉइंट टेबल में टॉप पर है। दूसरी ओर, कोलकाता नाइट राइडर्स 8 अंकों और +1.399 के नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर है। दिलचस्प बात यह है कि इस 31वें मैच से पहले ही दोनों टीमें टॉप 2 स्थानों पर थीं। राजस्थान ने अब तक 7 मैच खेले हैं, जिनमें से 6 में उसे जीत मिली है। दूसरी ओर, कोलकाता ने 6 मैच खेले हैं और 4 में जीत हासिल की है।

पॉइंट टेबल में टॉप 4 टीमें इस प्रकार है।

राजस्थान रॉयल्स 12 पॉइंट्स के साथ सबसे आगे है।
कोलकाता नाइट राइडर्स 8 पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर है।
चेन्नई सुपर सुपर किंग्स 8 प्वाइंट्स के साथ तीसरे और सनराइजर्स हैदराबाद 8 प्वाइंट्स के साथ चौथे नंबर पर है। चेन्नई का नेट रन रेट +0.726 और हैदराबाद का +0.502 है।

अन्य टीमों की स्थिति:

अन्य टीमों की बात करें तो लखनऊ सुपर जाइंट्स और गुजरात टाइटंस 6 अंकों के साथ क्रमशः पांचवें और छठे स्थान पर हैं। लखनऊ का नेट रन रेट +0.038 है, जबकि गुजरात का -0.637 है। दोनों टीमों ने 6 मैच खेले हैं, जिनमें से 3-3 में जीत मिली है। उनके बाद पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स 4 पॉइंट्स के साथ क्रमशः सातवें, आठवें और नौवें स्थान पर हैं। तीनों टीमों ने 6 मैच खेले हैं, जिनमें से प्रत्येक में 2 में जीत हासिल हुई है। अंत में, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 2 अंकों के साथ तालिका में सबसे नीचे है। बैंगलोर ने 7 मैच खेले हैं लेकिन सिर्फ एक ही जीत पाई है।

Related News