भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के बहुचर्चित टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें एडिशन से पहले होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी की तारीख सामने आ गई है। लीग के 2021 संस्करण से पहले इंडियन प्रीमियर लीग की मिनी नीलामी 18 या 19 फरवरी को चेन्नई में होने की संभावना है। पीटीआइ से बात करते हुए बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने बताया 14 वें संस्करण से पहले मिनी-नीलामी दोनों तारीखों में से किसी एक पर होगी और जल्द ही इस पर अंतिम फैसला लिया जाएगा। सूत्र ने कहा, "दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी को चेन्नई में समाप्त हो रहा है। इसलिए, हम 18 या 19 को जाएंगे और कार्यक्रम स्थल चेन्नई है।"

बीसीसीआइ की तरफ से टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी आठ फ्रेंचाइजी टीमों को 20 जनवरी तक रिटेन और रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करने को कहा गया था। सभी टीमों ने कुल 57 खिलाड़ियों को रिलीज किया जबकि बाकी के अहम खिलाड़ियो को टीम के साथ बनाए रखने का फैसला लिया।

COVID-19 महामारी के कारण सितंबर-नवंबर में UAE में 2020 संस्करण का आयोजन किया गया था। इस साल होने वाले टूर्नामेंट के लेकर अब तक बोर्ड की तरफ से कुछ भी नहीं कहा गया है। लेकिन इस बार आईपीएल भारत में होने की संभावना है।

पहले बीसीसीआई की इस सीजन 10 टीमें उतारने की योजना थी, लेकिन फिलहाल उसने अपनी इस योजना को 2022 तक के लिए टाल दिया है। यानी हर बार की तरह इस बार भी इस सीजन में 8 ही टीमें हिस्सा लेंगी।

Related News