इमरान ताहिर को क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक माना जाता है। इमरान ताहिर का आईपीएल में शानदार प्रदर्शन रहा है। उन्होंने आईपीएल में जमकर विकेट लिए। इमरान ताहिर ने आईपीएल में अब तक कुल 55 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 20.39 की औसत से 79 विकेट लिए। ताहिर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 107 वनडे, 38 टी 20 और 20 टेस्ट मैच खेले हैं और क्रमश: 173, 63 और 57 विकेट लिए हैं।

इमरान का जन्म पाकिस्तान में हुआ था और इमरान पाकिस्तान के लिए अंडर -19 क्रिकेट भी खेल चुके हैं। इमरान पाकिस्तान के लिए अंडर -19 विश्व कप भी खेल चुके हैं। हालाँकि, अब इमरान दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं। इमरान ताहिर को पाकिस्तान में राष्ट्रीय टीम में नहीं चुना जा सका। जिसके कारण इमरान अपना क्रिकेट करियर बनाने के लिए दक्षिण अफ्रीका चले गए और उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी नागरिकता ले ली। इमरान वर्तमान में अपने परिवार के साथ दक्षिण अफ्रीका में अपना जीवन काफी खुशी से बिता रहे हैं।



इमरान ने एक बयान में कहा, "मैं लाहौर में क्रिकेट खेलता था। मैंने पाकिस्तान में अपने करियर में बहुत सारी क्रिकेट खेली लेकिन मुझे राष्ट्रीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिला और मैं इससे बहुत निराश हूं। निर्णय। पाकिस्तान छोड़ना बहुत मुश्किल था, लेकिन अल्लाह ने मेरा साथ दिया और दक्षिण अफ्रीका आने का श्रेय मेरी पत्नी को जाता है। देश में 4 साल के कानून का पालन करने के बाद, इमरान ताहिर दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने के योग्य थे। उन्होंने संन्यास ले लिया है। एकदिवसीय और टेस्ट क्रिकेट, लेकिन वह अभी भी दक्षिण अफ्रीका के लिए टी -20 क्रिकेट खेलना चाहते हैं। ”

loading...

Related News