फिलहाल भारत में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन कायम है जिसे 3 मई तक बढ़ाया गया है। मौजूदा हालातों को देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि इसके चलते आईपीएल 2020 को रद्द भी किया जा सकता है। अगर यह टूर्नामेंट रद्द हो जाता है तो भारतीय टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिनका सीमित ओवर्स प्रारूप में खासतौर से टी20 में हमेशा के लिये रास्ता बंद हो जायेगा।

केदार जाधव और दिनेश कार्तिक: दिनेश कार्तिक और आईपीएल 2020 के साथ जिन खिलाड़ियों का भविष्य टिका है उनमें से एक नाम भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का भी है। उसके बाद भारतीय टीम के लिये खिलाड़ी केदार जाधव भी पिछले काफी समय से सीमित ओवर्स प्रारूप से बाहर हैं।

भारत की जगह अब यहां होगा आईपीएल 2020 का आयोजन? बीसीसीआई ने दिया ये जवाब

उमेश यादव: उमेश यादव भारतीय टेस्ट टीम के नियमित गेंदबाजों में से एक हैं जो कि पिछले काफी समय से सीमित ओवर्स क्रिकेट से बाहर चल रहे हैं। लेकिन आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर टीम में वापसी करने का मौका भी था लेकिन जिस हिसाब से स्थितियां हैं और आईपीएल रद्द हो जाता है तो टीम इंडिया के लिये उनकी वापसी के दरवाजे हमेशा के लिये बंद हो जायेंगे।

सुरेश रैना : साल 2018 में भारत के लिये अपना आखिरी टी20 मैच खेलने वाले सुरेश रैना के लिये भी यह आईपीएल भारतीय टीम में वापसी के आखिरी रास्ते की तरह ही है।

अपने बल्ले पर स्टीकर लगाने की कितने रुपए लेते हैं यह भारतीय क्रिकेटर्स ?जानिए

महेंद्र सिंह धोनी: पिछले 10 महीने से ब्रेक पर चल रहे हैं। दरअसल विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद से पूर्व भारतीय कप्तान लगातार मैदान से दूर चल रहे हैं, जिसके बाद से वापसी करने के लिये उनकी नजर आईपीएल पर टिकी हुई थी।अगर मैच रद्द होती है तो उनके लिये टीम में वापसी के रास्ते हमेशा के लिये बंद हो सकते हैं।

Related News