भारतीय क्रिकेट टीम के पॉपुलर कैप्टन विराट कोहली अपने खेल में माहिर हैं इस बात में कोई संदेह नहीं है, लेकिन विराट मैदान पर सिर्फ अपनी बल्लेबाजी के लिए ही मशहूर नहीं हैं इसके साथ ही वो अपने गुस्सैल स्वभाव के लिए भी काफी पॉपुलर हैं, आज हम आपको किंग कोहली से जुड़ी 5 बड़ी कंट्रोवर्सीज से रूबरू करवाएंगे।

1. साल 2012 की जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर थी। सिडनी के उस टेस्ट मैच में मैदान के बाहर खड़े कुछ दर्शक विराट को गाली देने लगे. विराट उस वक्त बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे और उन्होंने लोगों की गालियां सुन ली. फिर क्या था, विराट गुस्से में दर्शकों को मिडल फिंगर दिखाने लगे, उनकी ये हरकत कैमरे में भी कैद हो गई थी।


2. विराट साल 2013 में आईपीएल में एक मैच के दौरान गौतम गंभीर से भिड़ गए थे, दोनों की झड़प सिर्फ साधारण बातचीत तक ही नहीं बल्कि गाली-गलौच तक पहुंच गई थी।


3. ये बात है साल 2015 की जब मीडिया में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के लिंक-अप की चर्चा तेजी से हो रही थी,उसी साल 2015 में वर्ल्ड कप के दौरान विराट प्रैक्टिस कर रहे थे, तभी वहां मौजूद एक पत्रकार पर विराट ने अचानक गालियों की बरसात कर दी, विराट को ऐसा लग रहा था कि उस पत्रकार ने अनुष्का शर्मा के साथ उनके रिश्ते को लेकर कुछ विवादास्पद लिखा है,इसी वजह से कोहली ने उस पत्रकार पर अपनी भड़ास निकाली।


4. 2017 में जब स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कैप्टन थे तब उन्होंने बेंगलुरु टेस्ट के दौरान एक बार डीआरएस का निर्णय जानने के लिए ड्रेसिंग रूम की तरफ देखा था. ये बात कोहली को कुछ जमी नहीं और वो स्मिथ से जा भिड़े. विराट ने इस किस्से के बाद अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्मिथ को चीटर तक बता दिया था।


5. इसे कोहली से जुड़ा अब तक का सबसे बड़ा विवाद भी कहा जा सकता है, विराट और टीम इंडिया के पूर्व कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) की एक-दूसरे के साथ कभी नहीं बनी, ये बात सबके सामने तब जाहिर हो गई जब अचानक से कुंबले ने कोच के पद से इस्तीफा दे दिया।

Related News