वर्ल्ड कप के फाइनल से पहले इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी। सीरीज के पहले मैच में ड्रॉ के बाद न्यूजीलैंड ने दूसरे मैच में जोरदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया। न्यूजीलैंड की टीम ने अपने 22 साल के इंतजार को सीरीज 1-0 से जीतकर खत्म किया। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने हार के बाद इंग्लैंड की टीम पर गुस्सा जताया है। उन्होंने भारतीय टीम को लेकर भी बड़ा बयान दिया है.

इस जीत के साथ न्यूजीलैंड आईसीसी टेस्ट टीमों (123 रेटिंग अंक) की सूची में पहले स्थान पर पहुंच गया है। सूची में दूसरे (121 रेटिंग अंक) भारतीय टीम है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टीम की हार के बाद इंग्लैंड पर निशाना साधा है।

वॉन ने ट्वीट किया, "न्यूजीलैंड एक उच्च गुणवत्ता वाली टीम है। उन्होंने अनुकूल बल्लेबाजी की। उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने अच्छी फील्डिंग भी की। मुझे लगता है कि वे अगले हफ्ते फाइनल में भारत को हरा देंगे।"


न्यूजीलैंड की टीम है जीत की प्रबल दावेदार
इससे पहले वॉन ने न्यूजीलैंड की टीम को जीत का प्रबल दावेदार बताया था। उन्होंने कहा: "न्यूजीलैंड भारत के खिलाफ विश्व कप फाइनल में जीत का प्रबल दावेदार है। उन्होंने दो कठिन मैच खेले हैं, जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा होता। भारतीय टीम ने इंट्रास्क्वाड अभ्यास मैच भी खेले। लेकिन ज्यादा प्रतिस्पर्धा नहीं थी। "

वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून के बीच खेला जाएगा। यह मैच इंग्लैंड के साउथेम्प्टन स्टेडियम में खेला जाएगा।

Related News