क्रिकेट की बात करे तो आज के समय में ये एक ऐसा खेल बन गया है जिसे हर कोई देखना पसंद करता है, और जब बात खिलाड़ियों की होती है तो आज हम आपको 5 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहा हूँ जिनका क्रिकेट जगत में रुतबा चल रहा है, और जब भी ये क्रिकेटर मैदान में आते है तो हर किसी के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है।

1. विराट कोहली: अगर बात करें क्रिकेट जगत के सबसे शानदार बल्लेबाजों की तो विराट कोहली का नाम उस लिस्ट में सबसे पहले आता है।

2. बाबर आजम: बाबर आजम पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। उनका बल्ला खूब बोलता है, उनकी औसत वनडे और टी-20 इंटरनेशनल में 50 से ज्यादा की है।

3. रोहित शर्मा: रोहित शर्मा का नाम क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल सलामी बल्लेबाज में आता है, उन्होंने 224 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें 9115 रन बनाए हैं, इनकी औसत 49.3 की है।

4. रॉस टेलर: रॉस टेलर न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन वनडे और टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं| वह किसी भी मैच का रुख आसानी से पलट सकते हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 231 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें 8570 रन बनाए हैं।

5. डेविड वार्नर: डेविड वार्नर एक बेहद ही धाकड़ बल्लेबाज हैं, उनका रुतबा क्रिकेट जगत में चल रहा है, ये बहुत ही बिस्फोटक बल्लेबाज है।

loading...

Related News